भगवानपुर और रूद्रपुर में जल्द स्थापित होंगे मेडिकल काॅलेज: CM

बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय दून मेडिकल काॅलेज के नवीन ओ.पी.डी. भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रावत ने देहरादून एवं राज्य की जनता को बधाई दी। राज्य की जनता को मेडिकल काॅलेज समर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि यह मेडिकल काॅलेज तेजी के साथ अस्तित्व
 

बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय दून मेडिकल काॅलेज के नवीन ओ.पी.डी. भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रावत ने देहरादून एवं राज्य की जनता को बधाई दी।

राज्य की जनता को मेडिकल काॅलेज समर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि यह मेडिकल काॅलेज तेजी के साथ अस्तित्व में आया है, और जल्द ही ओ.पी.डी. सुविधा सहित अन्य सुविधाएं आमजन को उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार इसके लिए संसाधन जुटा रही है ताकि राज्य की जनता को परिपूर्ण मेडिकल काॅलेज मिल सके।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य में अन्य स्थानों पर भी मेडिकल काॅलेज की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। भगवानपुर, रूद्रपुर आदि में भी जल्द ही मेडिकल काॅलेज स्थापित हो जाएंगे। राज्य में मेडिकल एजुकेशन की स्थिति काफी सुधर रही है। आयुर्वेदिक चिकित्सा शिक्षा और नर्सिंग कोर्सिस भी शुरू किए जा चुके हैं।
मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि नागरिकों को चिकित्सकीय सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध करायी जा सकें। उन्होंने कहा कि यह सब हम सबके सामूहिक प्रयासों से संभव हो पाया है। आप सब की समस्याओं को जल्द से जल्द समाप्त करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मसूरी में भी चिकित्सालय शीघ्र ही जनता को समर्पित किया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक व सभा सचिव राजकुमार सहित चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।