उत्तराखंड | विधानसभा में बीजेपी विधायकों के सवालों का ही संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए मंत्री

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने अपनी ही सरकार के मंत्री को सवालों में ऐसा घेरा कि मंत्री जी अपने जवाब से उन्हें संतुष्ट नहीं कर पाए। सल्ट के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने ऐसी सड़कों को मंज़ूरी मिलने का मुद्दा उठाया जिन्हें परिवहन विभाग से मंज़ूरी नहीं मिली है।
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने अपनी ही सरकार के मंत्री को सवालों में ऐसा घेरा कि मंत्री जी अपने जवाब से उन्हें संतुष्ट नहीं कर पाए।

सल्ट के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने ऐसी सड़कों को मंज़ूरी मिलने का मुद्दा उठाया जिन्हें परिवहन विभाग से मंज़ूरी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में ऐसी बहुत सी सड़कें हैं जो बन तो चुकी हैं लेकिन परिवहन विभाग ने उन्हें मंज़ूरी नहीं दी है, ऐसी सड़कों में वाहन दुर्घटना होने पर बीमा कंपनी मुआवज़ा देने से इनकार कर देती है।

जीना की बात का जवाब देते हुए परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बताया कि कुल 1089 में से 790 सड़कों का सर्वे हुआ है। 61 सड़कों का सर्वे अभी बाकी है। सल्ट विधायक ने आग्रह किया कि सड़क के बनते ही उसका संयुक्त सर्वे करवाकर उसे मंज़ूरी प्रदान करने की परंपरा डाली जाए क्योंकि पहाड़ों में सड़क दुर्घटना की दर बहुत अधिक है।

उन्होंने यह भी कहा कि सोमवार को सत्र के पहले दिन आवारा गोवंश को लेकर पूछे गए उनके सवाल का ग़लत जवाब मिला था। पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे ने सदन में आवारा गोवंश की स्थिति पर जवाब देते हुए कहा था कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में आवारा गोवंश है ही नहीं।

जीना ने कहा कि चूंकि सोमवार को समय कम था इसलिए वह मंत्री जी से सही जवाब नहीं ले पाए। उन्होंने कहा कि वह पंचायती राज मंत्री से मिलकर इस बारे में बात करेंगे।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost