उत्तराखंड में मानसून सक्रिय, 48 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पहुंच गया। मानसून के सक्रिय होते ही सोमवार को बारिश ने हल्द्वानी में एक ही दिन में 19 वर्षों पुराना रिकार्ड तोड़ दिया।वही तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अगले 48 घंटों में मानसून
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पहुंच गया। मानसून के सक्रिय होते ही सोमवार को बारिश ने हल्द्वानी में एक ही दिन में 19 वर्षों पुराना रिकार्ड तोड़ दिया।वही तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अगले 48 घंटों में मानसून ज्यादातर हिस्सों में पहुंच सकता है। वहीं, मानसून के चलते राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

अगले 48 घंटों के दौरान ऊधमसिंह नगर, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी और देहरादून में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost