मंगलवार को शुभ मुहूर्त में श्रद्धालुओं के लिए बंद हो जाएंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को अपराह्न तीन बजकर 21 मिनट पर बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। इस मौके के लिए बदरीनाथ मंदिर को करीब बीस क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया गया है। सोमवार को धाम में रावल (मुख्य पुजारी) ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की। मंगलवार को
 

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को अपराह्न तीन बजकर 21 मिनट पर बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

इस मौके के लिए बदरीनाथ मंदिर को करीब बीस क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया गया है। सोमवार को धाम में रावल (मुख्य पुजारी) ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की।  मंगलवार को बदरीनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ दिनभर खुले रहेंगे और अपराह्न को बंद कर दिए जाएंगे।

सुबह 5 .00 बजे – बदरीनाथ जी का अभिषेक और फूलों से शृंगार। सुबह 6.00 बजे -बदरीनाथ जी की पूजा शुरू होगी। 6.30 बजे -आम श्रद्धालु करेंगे बदरीनाथ के दर्शन।  10.00 बजे – धर्माधिकारी व वेदपाठियों की ओर से स्वस्ति वाचन।अपराह्न 2.30 बजे- मुख्य पुजारी रावल स्त्री वेश धारण कर मां लक्ष्मी को गर्भगृह में रखेंगे।अपराह्न 03 बजे – बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया शुरू। अपराह्न 3.21 बजे- बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए होंगे बंद।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)