उत्तराखंड से इस सांसद को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह, दिल्ली से आया फोन

 
 

देहरादून ( उत्तराखंड पोस्ट)  नरेंद्र मोदी आज शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

 

उनके साथ ही कैबिनेट के कुछ मंत्री भी शपथ लेंगे। ऐसे में उत्तराखंड की नजर भी मोदी मंत्रिमंडल पर लगी हुई है। इसी बीच चर्चाएं उत्तराखंड में भी हो रही हैं कि उत्तराखंड से किसे मोदी कैबिनेट में जगह मिलने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिकअल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा को प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए प्रधानमंत्री आवास बुलाया गया है । ऐसे में माना जा रहा है कि अजय टम्टा को इस बार कैबिनेट मंत्री के रूप में मौका मिल सकता है ।

 

अजय टम्टा का जन्म बागेश्वर जिले के भठ्ठखोला गांव में 1972 में हुआ था। अजय टम्टा छात्र जीवन में ही राजनीति में आए । जिसके बाद वो अल्मोड़ा जिला पंचायत के उपाध्यक्ष बने और 1996 में 25 साल की उम्र में सबसे युवा जिला पंचायत अध्यक्ष रहे। पहली बार उन्होंने 2002 में निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन उनकी हार हो गई।

 

साल 2007 और 2012 में सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे।  2009 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वो कुछ समय के लिए समाज कल्याण मंत्री भी रहे। साल 2016 में वो मोदी मंत्रिमंडल में सिर्फ 44 साल की उम्र में केंद्रीय टेक्सटाइल राज्य मंत्री भी रहे। बता दें कि अजय टम्टा पहली बार 2014 में सांसद चुने गए थे. वहीं साल 2019 में जब दोबारा जीते तो उन्हें मोदी सरकार के मंत्रीमंडल में भी जगह मिली. अब उन्होंने इसी सीट पर 2024 में जीत की हैट्रिक लगा ली है.