इस खास टोपी से अमेरिकन लुक में नजर आ रही है उत्तराखंड पुलिस

उत्तराखंड की मित्र पुलिस अब आपको एक नए लुक में नजर आएगी। पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान कड़ी धूप से बचाने के लिए विशेष पी कैप दी गई हैं, जो कि अमेरिकन पैटर्न की हैं। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट आईजी पुलिस मार्डनाइजेशन संजय गुंज्याल ने बताया
 

उत्तराखंड की मित्र पुलिस अब आपको एक नए लुक में नजर आएगी। पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान कड़ी धूप से बचाने के लिए विशेष पी कैप दी गई हैं, जो कि अमेरिकन पैटर्न की हैं। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

आईजी पुलिस मार्डनाइजेशन संजय गुंज्याल ने बताया कि गर्मियों में कड़ी धूप में ड्यूटी करते वक्त पुलिसकर्मियों को टोपी से काफी दिक्कत होती है। लेकिन मजबूरन उन्हें टोपी पहननी पड़ती है। इसी को देखते हुए डीजीपी की पहल पर अमेरिकन पुलिस की तर्ज पर नीली पी कैप पुलिसकर्मियों को दी गई है। जो कि उन्हें कड़ी धूप से बचाएगी।

करीब 150 रुपये में पड़ने वाले ये कैप काफी आराम दायक है। अभी ट्रायल के तौर पर 16 हजार कैप पुलिसकर्मियों को बांट दी गई हैं। अभी 16 हजार कैप बांटी जानी हैं। ये टोपी लुक में काफी अच्छी हैं और सस्ती भी हैं। आईजी गुंज्याल ने बताया कि ये टोपियां पुलिस लाइन से निशुल्क बांटी जा रही हैं।

नई टोपी को लेकर पुलिसकर्मियों से काफी अच्छा फीड बैंक मिल रहा है। पुरानी गोल टोपी को पहनने से होने वाले सिर दर्द से भी निजात मिली है। पुलिसकर्मियों ने बताया कि ये काफी आरामदायक है और हल्की है। जिस कारण सिर पर बोझ भी कम पड़ रहा है। ऐसे में सिरदर्द की समस्या भी कुछ पुलिसकर्मियों को कम हुई है।