उत्तराखंड में गुलदार की दहशत-  एक दर्जन गांवों में नाईट कर्फ्यू, बंद रहेंगे स्कूल

 

 पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में पहाड़ों से लेकर मैदानी जिलों तक गुलदार का आतंक देखने को मिल रहा है। पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर और आसपास के क्षेत्रों में गुलदार की चहलकदमी से लोग दहशत में हैं।

 

गुलदार की दहशत को देखते हुए जिला प्रशासन ने श्रीनगर नगर क्षेत्र सहित एक दर्जन से अधिक गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यू सात फरवरी से नौ फरवरी तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में बुधवार को भी अवकाश घोषित किया गया था। वहीं श्रीनगर व अन्य गांवों में समस्त विद्यालयों में आठ फरवरी को भी अवकाश घोषित किया गया है। 

 

एसडीएम श्रीनगर नूपुर वर्मा के अनुसार गुलदार की सक्रियता और लोगों में दहशत देखते हुए डीएम पौड़ी के निर्देशों पर श्रीनगर क्षेत्र के साथ ही ग्राम श्रीकोट, ढिक्वाल, बुघाणी, जलेथा, भटोली, ग्वाड़, रैतपुर, कोठगी और खिर्सू में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू की अवधि के दौरान शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक आम जनमानस का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

 

 

बता दें श्रीनगर में गुलदार ने बीते दिनों पहले चार वर्षीय मासूम और 11 साल के बच्चे को अपना निवाला बनाया था। घटना के बाद वन विभाग की ओर से तीन पिंजरे लगाए गए हैं। बावजूद उसके गुलदार अभी पकड़ में नहीं आया है। आदमखोर मानते हुए इस गुलदार को मारने के आदेश भी 5 फरवरी को दिये गये हैं। ऐसे में गांव में गुलदार की दहशत बनी हुई है। गुलदार के डर के कारण लगाया गए नाइट कर्फ्यू के कारण दुकानदार शाम छह बजते ही दुकानें बंद कर घर जा रहे हैं।