उत्तराखंड में डेंगू की दस्तक, एक की मौत, स्वास्थ्य महकमा सतर्क

मानसून की आमद के साथ ही प्रदेश में डेंगू ने भी अपने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। छह जुलाई को देहरादून निवासी एक युवक की दिल्ली में डेंगू से मौत हो गई। चिकित्सकों के मुताबिक युवक में डेंगू के लक्षण थे। हालांकि उत्तराखंड स्वास्थ्य महकमे ने डेंगू से युवक की मौत की सूचना से
 

मानसून की आमद के साथ ही प्रदेश में डेंगू ने भी अपने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। छह जुलाई को देहरादून निवासी एक युवक की दिल्ली में डेंगू से मौत हो गई। चिकित्सकों के मुताबिक युवक में डेंगू के लक्षण थे। हालांकि उत्तराखंड स्वास्थ्य महकमे ने डेंगू से युवक की मौत की सूचना से इन्कार किया है।

जानकारी के अनुसार देहरादून के पथरीबाग निवासी 34 वर्षीय युवक को तेज बुखार के चलते 28 जून को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कई दिनों तक हालत में सुधार ना होने रपर एक जुलाई को उसे दिल्ली स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां युवक की जांच भी की गई, लेकिन अभी तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। छह जुलाई को युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक युवक के परिजनों का दावा है कि मौत डेंगू से हुई। उन्होंने बताया कि घर के कुछ अन्य लोगों में भी डेंगू के लक्षण मिले हैं। वहीं  प्रभारी सीएमओ डॉ. वाईएस थपलियाल का कहना है कि कहीं से भी इस तरह की लिखित सूचना नहीं आई है। इस विषय में जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि डेंगू को लेकर महकमा खास सतर्कता बरत रहा है।