उत्तराखंड - इन जिलों में आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट 

उत्तराखंड में बीते 3 दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है। राज्य में बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में भारी गिरावट आने से मई माह की गर्मी में सर्दी का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग की ओर से 3 मई को भी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।
 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में बीते 3 दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है। राज्य में बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में भारी गिरावट आने से मई माह की गर्मी में सर्दी का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग की ओर से 3 मई को भी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 3 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। निचले इलाकों में ओलावृष्टि व गरज के साथ बौछारें पड़ने को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहींमैदानी क्षेत्रों में 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से झक्कड़ चलने की आशंका है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 4 मई को राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश की संभावना है वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी संभावना है।