उत्तराखंड के इन जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, रहें सतर्क

त्तराखंड में मौसम की कहर जारी है। भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खासकर कुमाऊं में दो दिन से ज्यादा समय से लगातार बारिश हो रही है और उसके अभी भी रुकने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।
 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम की कहर जारी है। भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खासकर कुमाऊं में दो दिन से ज्यादा समय से लगातार बारिश हो रही है और उसके अभी भी रुकने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

 

मूसलाधार बारिश के चलते 300 के लगभग सड़कें बंद हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ गया है जबकि बरसाती नाले भी उफान पर आ गए हैं। पहाड़ों में इन दोनों हालात दुष्कर बने हुए हैं। खराब मौसम और भूस्खलन चार धाम यात्रा को भी प्रभावित कर रहा है।

 

 

 उत्तराखंड में मौसम विभाग ने आज मंगलवार को भी अधिकतर जिलों में  भारी बारिश का अनुमान लगाया है, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चमोली और उधम सिंह नगर में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ कई दौर की भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र में इन सभी जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने लोगों से संवेदनशील इलाकों में ना जाने की अपील भी की है।