उत्तराखंडवासियों के लिए राहत भरी खबर, UPCL ने किया ये काम

उत्तराखंडवासियो के लिए राहत भरी खबर है पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने परेशानी को देखते हुए आखिर महंगे दामों पर ही नेशनल एक्सचेंज से बिजली खरीद ली है। यह बिजली बुधवार को मिलेगी।
 



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट
) उत्तराखंडवासियो के लिए राहत भरी खबर है पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने परेशानी को देखते हुए आखिर महंगे दामों पर ही नेशनल एक्सचेंज से बिजली खरीद ली है। यह बिजली बुधवार को मिलेगी।

यूपीसीएल का दावा है कि इसके आने से बिजली किल्लत पर काबू करते हुए बमुश्किल एक से डेढ़ घंटे की ही कटौती होगी। दरअसल, नेशनल एक्सचेंज में बिजली के भारी दामों की वजह से छह दिन से यूपीसीएल बिजली नहीं खरीद रहा था। इस वजह से प्रदेश में करीब चार से पांच मिलियन यूनिट बिजली की कमी हो रही थी, जिसकी भरपाई रोस्टर यानी अलग-अलग जगहों पर बिजली कटौती से की जा रही थी। मंगलवार को भी इस किल्लत की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में करीब तीन घंटे और शहरी क्षेत्रों में करीब दो से सवा दो घंटे की बिजली कटौती हुई। 

यूपीसीएल के मुताबिक, बुधवार को यह दिक्कत कम होगी क्योंकि उन्होंने नेशनल एक्सचेंज से सात से साढ़े सात रुपये यूनिट के हिसाब से 26 लाख यूनिट बिजली खरीद ली है जो बुधवार को मिलेगी। इसके बाद करीब 16 लाख यूनिट बिजली की कमी रह जाएगी, जिसकी भरपाई रोस्टर से करनी है।