राबर्ट वाड्रा ने धमकाया, देख लेने की दी धमकी : गणेश जोशी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के साथ बहस पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बयान जारी कर कहा कि वह एयरपोर्ट पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कृष्णा राज के देहरादून आगमन पर उनके स्वागत के लिए जौलीग्रांट एअरपोर्ट पर मौजूद थे। इसी दौरान देश भर में विभिन्न जमीन घोटालों में
 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के साथ बहस पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बयान जारी कर कहा कि वह एयरपोर्ट पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कृष्णा राज के देहरादून आगमन पर उनके स्वागत के लिए जौलीग्रांट एअरपोर्ट पर मौजूद थे। इसी दौरान देश भर में विभिन्न जमीन घोटालों में आरोपी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने मुझे रोककर अभ्रद तथा अमर्यादित टिप्पणी के साथ शक्तिमान प्रकरण का हवाला देते हुए सार्वजनिक स्थल पर अपमानित करने का प्रयास किया। मेरे द्धारा कोई प्रतिउत्तर ना दिये जाने पर पुनः पीछे से ताने मारे और कहा कि ‘‘क्या आप मुझे जानते हैं कि मैं कौन हॅू,(Do you Know, who I am?) तभी उनके साथ खड़े व्यक्ति ने कहा कि यह ‘‘राबर्ट वाड्रा जी‘‘ हैं।
जिसके बाद मैंने रुककर कहा कि ‘‘सार्वजनिक स्थल पर आपके द्धारा ऐसी अपमानजनक टिप्पणी करना शोभा नहीं देता, वैसे शायद यह आपकी जानकारी मेें ना हो लेकिन यह प्रकरण न्यायालय में लम्बित है और आप कोई जज नहीं हैं।‘‘ जिसके बाद मैं मंत्री जी के साथ एयरपोर्ट से बाहर की ओर आ गया। किन्तु जब मैं बाहर की ओर आ रहा था तो उनके द्वारा कहा गया कि मैं तुम्हें देख लूंगा (I’ll See You) चॅूकि वह उनके साथ कई सारे ऐसे विवादित मामले जुड़े रहे हैं जहां वह इसी तरह से धमकाते पाये गये हैं। अत: अपनी जान की सुरक्षा हेतु मैं इस मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस महानिरीक्षक उत्तराखण्ड को कर रहा हॅू और साथ ही गृह मंत्रालय को भी भेज रहा हॅू। क्योंकि पहले से ही मुझे कई ई-मेल और धमकी भरे खत प्राप्त हुए है।

जोशी ने कहा कि मुझे पता चला कि मेरे साथ आये पार्टी कार्यकर्ताओं के बारे में वाड्रा ने कहा कि उनके साथ गुंडे आये थे, चॅूकि मैं कृष्णा राज का स्वागत करने आया था तो स्वभाविक तौर पर मेरे साथ महिला कार्यकर्ता थी। जिनमें पार्षद कमली भट्ट, पार्षद वर्षा बढ़ौनी, जिला पंचायत सदस्य संध्या थापा, वार्ड सदस्य संध्या क्षेत्री उपस्थित थी।

जोशी ने कहा कि मेरे बयान की पुष्टि एयरपोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से करायी जा सकती है।

गौरतलब है कि रविवार को राबर्ट वाड्रा और मसूरी से भाजपा विधायक गणेश जोशी के बीच देहरादून के जोलीग्रांट एयरपोर्ट पर तीखी बहस हुई है। जानकारी के अनुसार राबर्ट वाड्रा अपने बेटे के जन्मदिन मनाने देहरादून पहुंचे थे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका सामना भाजपा विधायक गणेश जोशी से हो गया और देहरादून पुलिस के घोड़े शक्तिमान मामले को लेकर दोनों में तीखी बहस हुई।

राबर्ट वाड्रा ने कहा कि मैंने शक्तिमान घोड़े के हत्यारे गणेश जोशी को देहरादून एयरपोर्ट पर बताया कि मैं उसके बारे में क्या सोचता हूं। जिस पर भाजपा विधायक गणेश जोशी मुझ पर चिल्लाने लगे और मुझे धमकाने लगे। वाड्रा ने कहा कि मैंने जोशी से कहा कि शक्तिमान घोड़ा नहीं बोल सकता है तो क्या मैं तो बोल सकता हूं। वाड्रा ने आगे कहा कि उसके बाद भाजपा विधायक गणेश जोशी और उसके गुंडों को एयरपोर्ट से बाहर निकाल दिया गया।

गौरतलब है कि गणेश जोशी पर देहरादून में भाजपा के हरीश रावत सरकार विरोधी प्रदर्शन के दौरान पुलिस के घोड़े शक्तिमान की टांग तोड़ने का आरोप लगा था। बाद में शक्तिमान की ईलाज के दौरान मौत हो गई थी।