लोकायुक्त के लिए सर्च कमेटी का गठन

लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर आलोचना झेल रही उत्तराखंड सरकार ने लोकायुक्त चयन की दिशा में आगे बढ़ते हुए पांच सदस्यीय सर्च कमेटी का गठन कर लिया है। रविवार को बीजापुर हाउस में लोकायुक्त के लिए गठित चयन समिति की बैठक हुई। जिसमें चर्चा के बाद चयन समिति के सदस्यों विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल,
 

लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर आलोचना झेल रही उत्तराखंड सरकार ने लोकायुक्त चयन की दिशा में आगे बढ़ते हुए पांच सदस्यीय सर्च कमेटी का गठन कर लिया है। रविवार को बीजापुर हाउस में लोकायुक्त के लिए गठित चयन समिति की बैठक हुई। जिसमें चर्चा के बाद चयन समिति के सदस्यों विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट, जस्टिस वीके बिष्ट, जस्टिस इरशाद हुसैन ने सर्वसम्मति से सर्च कमेटी के लिए पांच सदस्यों का चयन किया है।

इस सर्च कमेटी में ब्रह्म सिंह वर्मा, भंवर सिंह, डॉ. आर एस टोलिया, आलोक शाह और विभापुरी दास का चयन किया गया है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि सर्वसम्मति से सर्च कमेटी के गठन में लोकायुक्त के दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाये गए हैं और उम्मीद है कि प्रदेश को जल्द ही लोकायुक्त मिलेगा।