काम की बात | बच्चे की चिंता है, तो 10 फरवरी को स्कूल भेजना न भूलें

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर इस बार राज्य में एक से 19 साल तक के लगभग आठ लाख बच्चों को इसकी दवा दी जायेगी। देहरादून डीएम ने 10 फरवरी को राष्ट्रीय कृमि दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी एवं जिला कार्यक्रम
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर इस बार राज्य में एक से 19 साल तक के लगभग आठ लाख बच्चों को इसकी दवा दी जायेगी।

देहरादून डीएम ने 10 फरवरी को राष्ट्रीय कृमि दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल-विकास एवं जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि जनपद में 10 फरवरी, 12 फरवरी तथा 15 फरवरी को बच्चो को एलबैण्डाजोल की दवाईयां एक वर्ष से 19 वर्ष तक के बच्चों को दी जायेगी। जिसमें जनपद के सभी सरकारी/गैर सरकारी एवं सहायता प्राप्त विद्यालय, अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थान, बालिका निकेतन एवं समाज कल्याण विद्यालय के साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों में अध्ययनरत बच्चों को भी दवा दी जानी है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि यदि प्राईवेट स्कूलों में 10 फरवरी को अवकाश हो तो ऐसे स्कूलों में 12 फरवरी को बच्चों को दवा दी जायेगी तथा यदि किसी कारण कोई भी बच्चा दवा खाने से वंचित रह जाता है तो ऐसे बच्चों को 15 फरवरी को अनिवार्य रूप से दवा दी जायेगी।

जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने जनपद के सभी अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चे को 10 फरवरी को स्कूल अवश्य भेंजे ताकि कोई भी बच्चा दवा से वंचित न रहे। उन्होंने कहा इसमें उन्होने सभी से सहयोग की अपेक्षा की है। इ (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)