उत्तराखंड में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज,यहां जानिए

उत्तराखंड में मौसम लगातार बदलता जा रहा है। पिछले दो दिनों से खराब मौसम के बीच मौसम विभाग ने अब मंगलवार को एक बार फिर सामान्य होने की उम्मीद है। वहीं पर्वतीय जनपदों में पाला पड़ने को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।
 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम लगातार बदलता जा रहा है। पिछले दो दिनों से खराब मौसम के बीच मौसम विभाग ने अब मंगलवार को एक बार फिर सामान्य होने की उम्मीद है। वहीं पर्वतीय जनपदों में पाला पड़ने को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में मंगलवार से मौसम शुष्क रहेगा। कहीं-कहीं पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छा सकते हैं।  वहीं पर्वतीय जनपदों में पाला पड़ने को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पर्वतीय जनपदों में पाले को लेकर एहतियात बरतने की सलाह दी गयी है।

 

राज्य में 72 घंटों से बारिश और बर्फबारी को लेकर बने हालात से तापमान में भी कमी देखी जा रही है. रात के समय कंपकपाती ठंड का सामना लोगों को करना पड़ रहा है तो वहीं दिन में भी अधिकतम तापमान में भारी कमी आ रही है।  देहरादून में सोमवार को भी बारिश का दौर जारी रहा, जिससे ठंड और बढ़ गई तापमान गिरने से ठिठुरन भी बढ़ गई है और लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं।