उत्तराखंड में अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानिए

उत्तराखंड में बीते दिनों हुई झमाझम बारिश के चलते तापमान में भारी गिरावट आने से सर्दी का एहसास हो रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश वह बर्फबारी की संभावना है।
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में बीते दिनों हुई झमाझम बारिश के चलते तापमान में भारी गिरावट आने से सर्दी का एहसास हो रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश वह बर्फबारी की संभावना है।

 

 मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पहाड़ी जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा जबकि मैदानी इलाकों में आंशिक बादल के साथ ही मौसम साफ रहेगा।

 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 5 और 6 मई को राज्य के पिथौरागढ़ बागेश्वर रुद्रप्रयाग चमोली और उत्तरकाशी जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बहुत हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं जबकि शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा वहीं, 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। 

वहीं 7 मई को राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिशआकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि और 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की भी आशंका है। वहीं मैदानी इलाकों में आंशिक बादल के साथ मौसम शुष्क रहने की संभावना है।