बढ़ाए थे 3000 लेकिन उपनल कर्मियों को मिलेंगे महज 1600 रूपए

शासन ने उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड (उपनल) कर्मियों के वेतन वृद्धि संबंधी शासनादेश जारी कर दिया है। जिके बाद उपनल कर्मियों को अब प्रतिमाह 1600 रूपए ही बढ़कर मिलेंगे। हालांकि हरीश रावत कैबिनेट ने 6 जून को उपनल कर्मियों को प्रति माह 3000 रूपए बढ़ोतरी की घोषणा की थी लेकिन सर्विस चार्ज, सर्विस
 

शासन ने उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड (उपनल) कर्मियों के वेतन वृद्धि संबंधी शासनादेश जारी कर दिया है। जिके बाद उपनल कर्मियों को अब प्रतिमाह 1600 रूपए ही बढ़कर मिलेंगे। हालांकि हरीश रावत कैबिनेट ने 6 जून को उपनल कर्मियों को प्रति माह 3000 रूपए बढ़ोतरी की घोषणा की थी लेकिन सर्विस चार्ज, सर्विस टैक्स और अन्य मदों में कटौती के बाद उपनल कर्मियों के हाथ में प्रतिमाह 1600 रुपए ही बढ़कर आएंगे।

कर्मचारी कैबिनेट में 3000 रूपए प्रतिमाह बढ़ोतरी की घोषणा से खुश थे लेकिन इस संबंध में शासनादेश जारी होने के बाद उपनल कर्मचारियों में मायूसी भी है और गुस्सा भी। उपनल कर्मियों का कहना है कि सरकार ने उनके साथ धोखा किया है और वे इस पर अपना विरोध जताएंगे और जरूरत पड़ी तो अपनी लड़ाई लड़ने के लिए सड़कों पर भी उतरेंगे।