उत्तराखंड | 12 सीटर वाहन में बैठा रखी थी 25 सवारियां, कटा इतने का चालान

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से अब तक हजारों -लाखों रुपये के ट्रैफिक चालान काटे जा चुके हैं ।इसके बावजूद भी कुछ वाहन चालक हरकतों से बाज नही आ रहे है । परिवहन विभाग की टीम ने मसूरी जा रहे एक टैंपो ट्रेवलर का ओवरलोडिंग करने व अनाधिकृत सीट
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से अब तक हजारों -लाखों रुपये के ट्रैफिक चालान काटे जा चुके हैं ।इसके बावजूद भी कुछ वाहन चालक हरकतों से बाज नही आ रहे है । परिवहन विभाग की टीम ने मसूरी जा रहे एक टैंपो ट्रेवलर का ओवरलोडिंग करने व अनाधिकृत सीट लगाने पर 30 हजार रुपये का चालान काटा गया।

दरअसल मसूरी जा रहे एक टैंपो ट्रेवलर में 25 सवारी बैठी मिलीं। स्थिति यह है कि टैंपो ट्रेवलर 12 सीट में पास था, लेकिन उसमें जुगाड़बाजी कर 18 सीटें लगाई हुई थी। ओवरलोडिंग करने व अनाधिकृत सीट लगाने पर टैंपो ट्रेवलर का 30 हजार रुपये का चालान काटा गया।

एआरटीओ अरविंद पांडे ने बताया कि चालान के बाद वाहन में निर्धारित संख्या के अनुसार 12 सवारी ही भेजी गई और बाकी सवारियों को बस से मसूरी भेजा गया।इस बीच यात्रियों ने एतराज भी जताया, लेकिन विभाग ने यातायात नियमों का हवाला देते हुए रियायत देने से इन्कार कर दिया। हालांकि, यात्रियों की मुसीबत को देखते हुए वाहन सीज नहीं किया गया।

इस अभियान में 8 वाहन सीज किए और 75 वाहनों के चालान किए गए। एआरटीओ ने बताया कि बिना लाइसेंस के वाहन चलाना, टैक्स के बगैर वाहन चलाना, ट्रिपल राइडिंग और बिना हेलमेट समेत रैश ड्राइविंग करने वालों पर मुख्य फोकस रहा।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost