उत्तराखंड | 1 करोड़ की ठगी में पूर्व मंत्री के दामाद समेत 5 लोगों पर मुकदमा, जानिए पूरा मामला

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सचिवालय कर्मचारियों की सोसायटी में एक करोड़ हड़पने के मामले में पूर्व मंत्री के दामाद समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों ने सोसायटी की आवासीय योजना के लिए जमीन का सौदा किया था। लेकिन, बाद में सौदा गड़बड़ा गया और उन्होंने पूरी रकम नहीं लौटाई। एसआईटी की जांच
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सचिवालय कर्मचारियों की सोसायटी में एक करोड़ हड़पने के मामले में पूर्व मंत्री के दामाद समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों ने सोसायटी की आवासीय योजना के लिए जमीन का सौदा किया था। लेकिन, बाद में सौदा गड़बड़ा गया और उन्होंने पूरी रकम नहीं लौटाई। एसआईटी की जांच में यह आरोप सही पाए गए।

शहर कोतवाली में धोखाधड़ी का यह मुकदमा सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने दर्ज कराया है। जोशी ने बताया कि उत्तराखंड सचिवालय कल्याण समिति को 2016 में सोसायटी रजिस्ट्रेशन अधिनियम के तहत पंजीकृत कराया गया था। चार अगस्त को हुई पहली बैठक में तरला नागल में 84 सदस्यों ने सर्वसम्मति से भूमि का चयन किया था।ताकि कर्मचारियों को रियायती दरों पर आवास उपलब्ध कराए जा सकें। 

इसी दौरान लाडपुर निवासी आदेश चौहान , रवि चौधरी निवासी गाजियाबाद, सचिवालय कालोनी में रहने वाले कमल किशोर ने आवासीय योजना के लिए जमीन दिलाने का भरोसा दिया। जमीन का अनुबंध करने वाले रवि चौधरी और आदेश चौहान को दो करोड़ 14 लाख 50 हजार दिए गए।आदेश चौहान को एक पूर्व मंत्री का दामाद बताया जा रहा है। शहर कोतवाली पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost