चारधाम यात्रा | श्रद्दालुओं के लिए इस दिन खुलेंगे भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) चारधाम यात्रा के अहम पड़ाव भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख तय हो गई है।धाम के कपाट 30 अप्रैल प्रात: 4 बजकर 30 मिनट पर पूरे विधि विधान के साथ खोले जाएंगे।। बसंत पंचमी के अवसर पर नरेंद्र नगर राजदरबार में में आयोजित समारोह में कपाट खुलने की तिथि का ऐलान हुआ।गाडू
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) चारधाम यात्रा के अहम पड़ाव भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख तय हो गई है।धाम के कपाट 30 अप्रैल प्रात: 4 बजकर 30 मिनट पर पूरे विधि विधान के साथ खोले जाएंगे।।

बसंत पंचमी के अवसर पर नरेंद्र नगर राजदरबार में में आयोजित समारोह में कपाट खुलने की तिथि का ऐलान हुआ।गाडू घड़ा (तेल कलश) यात्रा का दिन 18 अप्रैल  नियत हुई है।कपाट खुलने की तिथि घोषित होने के साथ ही भगवान बद्रीविशाल के नित्य महा अभिषेक पूजा में प्रयुक्त होने वाले तिलों के तेल पिरोने की तिथि भी 18 अप्रैल निश्चित की गई है।

इस अवसर पर श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, उपाध्यक्ष अशोक खत्री एवं मंदिर समिति सदस्यगणों सहित चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य शिव प्रसाद ‌ममगाई‌ आदि मौजूद रहे।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost