उत्तराखंड | सभी डिग्री कॉलेजों में मोबाइल के प्रयोग पर बैन, जानिए वजह

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के सभी डिग्री काॅलेजों में मोबाइल के प्रयोग पर पाबंदी लगाने की तैयारी पूरी हो चुकी है ।अब काॅलेज में मोबाइल के साथ कोई भी स्टूडेंट एंट्री नहीं कर पाएगा।उच्च शिक्षा मंत्री ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। इसके पीछे मकसद यह है कि छात्र क्लास के दौरान मोबाइल के बजाय अपनी
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के सभी डिग्री काॅलेजों में मोबाइल के प्रयोग पर पाबंदी लगाने की तैयारी पूरी हो चुकी है ।अब काॅलेज में मोबाइल के साथ कोई भी स्टूडेंट एंट्री नहीं कर पाएगा।उच्च शिक्षा मंत्री ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। इसके पीछे मकसद यह है कि छात्र क्लास के दौरान मोबाइल के बजाय अपनी पढ़ाई पर फोकस करें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के दौरान अमर उजाला से विशेष बातचीत की। उन्होंने बताया कि पहले भारी विरोध हुआ लेकिन अनुशासन को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू किया।

अब इस कड़ी में नए साल पर नया बदलाव होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही क्लासरूम में मोबाइल ले जाने पर पाबंदी लगाने जा रहे हैं। इसकी कवायद शुरू की जा चुकी है।जल्द ही इसका आदेश जारी कर दिया जाएगा।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost