उत्तराखंड | गेस्ट टीचरों के लिए बड़ी खबर, इस तारीख से नियुक्ति के आदेश जारी

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) गेस्ट टीचरों के अच्छी खबर है। उत्तराखंड में पांच हजार गेस्ट टीचरों की तैनाती का रास्ता साफ हो गया है । सुप्रीम कोर्ट ने गेस्ट टीचरों की भर्ती पर लगी रोक हटा दी है । सरकार से अनुमति मिलने के बाद वर्ष 2018-19 में चुने गए 5 हजार 34 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) गेस्ट टीचरों के अच्छी खबर है। उत्तराखंड में पांच हजार गेस्ट टीचरों की तैनाती का रास्ता साफ हो गया है । सुप्रीम कोर्ट ने गेस्ट टीचरों की भर्ती पर लगी रोक हटा दी है ।

सरकार से अनुमति मिलने के बाद वर्ष 2018-19 में चुने गए 5  हजार 34 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश दे दिए गए। इन अतिथि शिक्षक की नियुक्ति के बाद बचने वाले रिक्त पदों पर इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में केस करने वाले और वर्ष 2015 में नियुक्त हुए अतिथि शिक्षकों को मौका मिलेगा। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने अतिथि शिक्षक नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं।आदेश जारी होने के साथ ही गेस्ट टीचरों की नियुक्ति शनिवार 01 फरवरी 2020 से शुरू हो जाएगी।

बता दें कि पिछले साल 2018 में हाईकोर्ट के फैसले के बाद कैबिनेट ने पांच हजार 34 अतिथि शिक्षक भर्ती करने का निर्णय किया था। चार जनवरी 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने प्रक्रिया को स्थगित कर दिया था। गेस्ट टीचरों की नियुक्ति पूरी तरह से अस्थाई से होगी,स्थाई शिक्षक की भर्ती होने पर गेस्ट टीचरों को बाहर कर दिया जाएंगा,लेकिन माना जा रहा है कि इस बार गेस्ट टीचरों के लिए अच्छी बात ये है कि हर साल होने वाली नियुक्ति के झंझट से वो पार पा लेंगे यानी जो गेस्ट टीचर रखे जाएंगे वह तभी बाहर होंगे जब उस स्कूल में स्थाई शिक्षक आएगा।

 youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost