उत्तराखंड - केदारनाथ से बीजेपी MLA शैलारानी रावत का निधन, लंबे वक्त से थीं बीमार 

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा की विधायक शैला रानी रावत का मंगलवार रात  निधन हो गया है। वह 68 वर्ष की थीं।  जानकारी के मुताबिक वह लंबे वक्त से लगातार बीमार चल रही थी।

 

देहरादून की मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। विधायक शैलारानी मैक्स अस्पताल में दो दिनों से वेंटिलेटर पर थीं। रात करीब साढ़े दस बजे के आस-पास उन्होंने आखिरी सांस ली है।

 

  वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शैलारानी रावत गिर गई थीं। इससे उन्हें आंतरिक चोट आई थी. चोट से मांस फटने के कारण उन्हें कैंसर भी हो गया था। करीब तीन वर्ष तक चले इलाज के बाद वह स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटी थीं फिर से राजनीति में सक्रिय हो गईं। 

कुछ माह पूर्व ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ की सीढ़ियों से गिरने के कारण उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर आ गया था।  इसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी । दुखद ये रहा कि ये सर्जरी सफल नहीं हो पाईं. इसके बाद से उनका स्वास्थ्य लगातार खराब रहने लगा था।

  विधायक शैलारानी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी। 2012 में केदारनाथ विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने चुनाव जीता था। हालांकि साल 2016 में हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में हुई पार्टी के अंदरुनी बगावत के दौरान उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था लेकिन साल 2017 के वो विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं शैला रानी रावत को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने एक बार फिर जीत हासिल कर ली।