सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री रावत ने उठाया झाड़ू

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो ] मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार 25 जून को सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर गढ़ी कैन्ट स्थित टपकेश्वर महादेव मन्दिर प्रांगण तथा टोंस(तमसा) नदी के तट में नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान में प्रतिभाग किया। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं,
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो ]  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार 25 जून  को सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर गढ़ी कैन्ट स्थित टपकेश्वर महादेव मन्दिर प्रांगण तथा टोंस(तमसा) नदी के तट में नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान में प्रतिभाग किया। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र के नेतृत्व में टपकेश्वर महादेव मन्दिर प्रांगण में  लगभग आधे घण्टे से अधिक समय तक स्वच्छता अभियान चला। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित लोगो को स्वच्छता के प्रति सजग रहने और इसके लिए समय देने, हर सप्ताह 2 घण्टे श्रमदान करके स्वच्छता करके स्वच्छता में योगदान देने, गंदगी न करने तथा न ही किसी और को करने देने, स्वच्छता का अभियान सबसे पहले स्वयं से करने तथा फिर मुहल्ले, शहर और विद्यालय आदि से करने, शहर-शहर, गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करने की शपथ दिलवाई।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि यह अत्यन्त प्रसन्नता का विषय है कि  22 जून 2017 को उत्तराखण्ड ग्रामीण क्षेत्र में खुले में शौच से प्रथा से मुक्त हो चुका है तथा राज्य सरकार द्वारा सकंल्प लिया गया है कि चालू वितीय वर्ष में 31 मार्च से पूर्व ही राज्य को शहरी क्षेत्र में भी ओडीएफ कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासो से स्वच्छ भारत मिशन एक महाअभियान बन चुका है। मुख्यमंत्री रावत ने इस अवसर पर स्थानीय लोगो को डस्टबिन वितरित किये।

स्वच्छता अभियान से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सरकार के सौ दिन पूरे होने के अवसर पर टपकेश्वर महादेव मन्दिर पहुंचकर पूजा अर्चना की तथा राज्य की सुख, समृद्धि व खुशहाली की कामना की।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार संतुलित विकास सुनिश्चत करना चाहती है। जनता की अपेक्षाओं और राज्य के विकास के लिए एक ठोस रोडमैप तैयार करना सरकार की प्राथमिकता है। सड़क, बिजली, पानी स्वास्थ्य और शिक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रदेश में भ्रष्ट्राचार को किसी भी कीमत पर बर्दाशत नही किया जायेगा।

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार के सौ दिन पर राज्य कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए 10 सवाल पूछे हैं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)