उत्तराखंड | बीएड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी | अब इतने अंकों में भी टीईटी परीक्षा में हो सकेंगे शामिल

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले उन बीएड प्रशिक्षितों के लिए अच्छी खबर है जिन्होंने जुलाई 2011 के पहले स्नातक किया है। ये अभ्यर्थी स्नातक में 50 फीसदी से कम अंक होने के बावजूद अब टीईटी परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। एनसीटीई ने जुलाई 2011 से पूर्व की स्नातक परीक्षा में
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले उन बीएड प्रशिक्षितों के लिए अच्छी खबर है जिन्होंने जुलाई 2011 के पहले स्नातक किया है। ये अभ्यर्थी स्नातक में 50 फीसदी से कम अंक होने के बावजूद अब टीईटी परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

एनसीटीई ने जुलाई 2011 से पूर्व की स्नातक परीक्षा में 50 फीसदी से कम अंक पाने वाले इन बीएड धारकों को टीईटी में शामिल होने की अनुमति दे दी है ।अपर शिक्षा निदेशक वीरेंद्र सिंह रावत ने इस बात की जानकारी दी है ।

वहीं 2011 के बाद के उन बीएड धारकों के लिए भी राहत है, जिनके यूजी या पीजी में से किसी एक में 50 फीसदी या फिर इससे अधिक अंक हैं। अब यूजी या पीजी में से किसी एक में 50 फीसदी या इससे अधिक अंक वाले अभ्यर्थी भी शिक्षक पात्रता परीक्षा में बैठ सकेंगे।दरअसल, एनसीटीई ने 13 नवंबर 2019 को नोटिफि केशन में 23 अगस्त 2010 व 29 जुलाई 2011 के पूर्व आदेशों में संशोधन कर दिया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost