उत्तराखंड | मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम एक बार फइर करवट बदलेगा ।मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है साथ ही पहाड़ों में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 3 जून को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम एक बार फइर करवट बदलेगा ।मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है साथ ही पहाड़ों में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 3 जून को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हो सकती है वही 4 जून को राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

वहीं 5 और 6 जून को प्रदेश के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है तेज गरज और चमक के साथ ओलावृष्टि होने के आसार हैं।जबकि मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

केरल में मानसून की दस्तक होने के बाद मौसम विभाग ने इसके जल्द उत्तराखंड में संभावना जताई है। उत्तराखंड की बात करें तो प्रदेश में मानसून 21 जून के आसपास दस्तक दे सकता है।मौसम विभाग ने उत्तराखंड में इस साल मानसून सीजन में बारिश सामान्य से ज्यादा होने का अनुमान जताया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/