उत्तराखंड - अगले 24 घंटे इन जिलों में बारिश -बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट

 
 

देहरादून.(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। पहाड़ों पर जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदानी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि से एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। लोगों ने एक बार फिर गर्म कपड़े निकाल लिए हैं।

 

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे मौसम के तेवर तल्ख रहेंगे पश्चिमी विक्षोभ के चलते अधिकांश इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं, कुछ स्थानों में ओलावृष्टि भी होगी वही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का भी अनुमान है जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड राज्य के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अधिकांश स्थलों पर गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही ऊंचाई वालें इलाकों में बर्फबारी की संंभावना है वहीं दून में भी गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि 21 मार्च को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि भी हो सकती है. मौसम विभाग ने कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि, ओलावृष्टि से वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान को देखते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है.

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है जिसका प्रभाव आगामी 24 मार्च तक बना रहेगा।