उत्तराखंड | शहीद जवान की पत्नी बनीं सेना में अफसर

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में 2 सितंबर 2015 को आंतकियों से मुठभेड़ में शहीद शिशिर मल्ल की पत्नी ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) चेन्नई से सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर बतौर लेफ्टिनेंट सेना में अफसर बन गई हैं। शिशिर मल्ल उस दौरान वह राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। गोरखा राइफल के जवान राइफलमैन शहीद शिशिर
 

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में 2 सितंबर 2015 को आंतकियों से मुठभेड़ में शहीद शिशिर मल्ल की पत्नी ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) चेन्नई से सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर बतौर लेफ्टिनेंट सेना में अफसर बन गई हैं।

शिशिर मल्ल उस दौरान वह राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। गोरखा राइफल के जवान राइफलमैन शहीद शिशिर मल्ल को मरणोपरांत सेना मेडल से अलंकृत किया गया। संगीता ने पति की शहादत के बाद हिम्मत नही हारी,बल्कि खुद को बतौर सैन्य अफसर देश सेवा को समर्पित करने का फैसला लिया।

संगीता मल्ल देहरादून के चंद्रबनी की रहने वाली हैं। संगीता और शिशिर दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे। वे स्कूल से ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। कुछ समय बाद संगीता टीचर बन गईं और शिशिर सेना में भर्ती हो गए।  2013 में दोनों ने शादी कर ली। 

शिक्षिका के तौर पर काम कर चुकी संगीता ने बैंक और सेना, दोनों के लिए परीक्षा दी और दोनों ही जगह पर उनका चयन भी हो गया, लेकिन उन्होंने सेना ही ज्वाइन करने का फैसला किया।

ओटीए में ग्यारह माह का सैन्य प्रशिक्षण पूरा करने के बाद शहीद जवान की पत्नी और दून की बेटी संगीता शनिवार को पास आउट होकर सेना में अधिकारी बन गई हैं। संगीता की सास, माता-पिता, देवर और ननद भी पासिंग आउट परेड में मौजूद रहे।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/