उत्तराखंड | ब्लैक फंगस को लेकर तीरथ सरकार का बड़ा फैसला, जारी हुआ आदेश

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर राज्य में ब्लैक फंगस की बीमारी के उपचार हेतु 12 डेडीकेटेड अस्पताल  को अधिकृत किया है एवं सभी चिकित्सा अधीक्षकों को मरीजों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है।
 
देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस कहर बरपा रहा है। ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों के बीच अब ब्लैक फंगस से मौत की भी खबरें सामने आ रही हैं।

उत्तराखंड राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 मई तक उत्तराखंड में म्यूकोर्माइकोसिस (ब्लैक फंगस) से 9 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 7 मौत देहरादून, एक मौत नैनीताल जिले में और एक मौत ऊधम सिंह नगर जिले में हुई है।

वहीं सोमवार को देहरादून जिले में 17 और ब्लैक फंगस के मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले में ब्लैक फंगस मरीजों की संख्या 118 हो गई है।


 

वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर राज्य में ब्लैक फंगस की बीमारी के उपचार हेतु 12 डेडीकेटेड अस्पताल  को अधिकृत किया है एवं सभी चिकित्सा अधीक्षकों को मरीजों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है।