उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उभारेंगे : मुख्यमंत्री

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि वर्तमान में यात्रा मार्ग पर पेट्रोल डीजल पर्याप्त मात्रा में है। एक-दो दिन थोड़ी कमी हो गई थी परंतु अब कमी दूर हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष अनुमान से बहुत अधिक श्रद्धालु व पर्यटक उत्तराखण्ड में आए हैं। पिछले वर्ष
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि वर्तमान में यात्रा मार्ग पर पेट्रोल डीजल पर्याप्त मात्रा में है। एक-दो दिन थोड़ी कमी हो गई थी परंतु अब कमी दूर हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष अनुमान से बहुत अधिक श्रद्धालु व पर्यटक उत्तराखण्ड में आए हैं। पिछले वर्ष की तुलना में ढ़ाई-तीन गुना तक पर्यटक आए हैं। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को राज्य के युवाओं के लिए एक अच्छे अवसर के तौर पर देखा जाना चाहिए। हालांकि इसके अनुरूप इन्फ्रास्ट्रक्चर व अन्य पर्यटन सुविधाएं विकसित करने पर और अधिक ध्यान देना होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी प्राथमिकता सर्विस सेक्टर पर रही है। हमने पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया है। इसके परिणाम भी मिलने लगे हैं। राज्य के युवा पर्यटन के क्षेत्र में आगे आएं, स्वयं के साथ औरों को भी रोजगार दें। पर्यटन, वैलनेस व साहसिक पर्यटन में अपार सम्भावनाएं हैं। राज्य को वेडिंग डेस्टीनेशन के तौर पर भी प्रमुख केंद्र के तौर पर उभारा जा सकता है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost