उत्तराखंड - इन जिलों में आंधी व गर्जन के साथ तेज बारिश ओलावृष्टि की चेतावनी

उत्तराखंड मे मौसम ने एक बार फिर करवट ली है।  मंगलवार की रात अचानक तेज झक्कड़ हवाओं के साथ कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में तूफान से जनजीवन थम गया। पहले धूल का गुबार उड़ा। बारिश के साथ आई तेज हवाओं से सड़क किनारे सैकड़ों पेड़ धराशायी हो गए।
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड मे मौसम ने एक बार फिर करवट ली है।  मंगलवार की रात अचानक तेज झक्कड़ हवाओं के साथ कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में तूफान से जनजीवन थम गया। पहले धूल का गुबार उड़ा। बारिश के साथ आई तेज हवाओं से सड़क किनारे सैकड़ों पेड़ धराशायी हो गए।

 

  मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 26 मई तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा जिसको लेकर ऑरेंज तथा येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 26 मई तक राज्य के 6 जिलों  देहरादून, हरिद्वार, पौडी, नैनीताल, उधमसिंह नगर चम्पावत जनपदों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावना जारी की है, ऐसे में इन लोगों के जिलों को सतर्क रहने की जरुरत है।

मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई को राज्य के जनपदों में गर्जन के साथ कहीं कहीं तीव्र बौछार होने ,ओलावृष्टि वज्रपात और 30 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात के असार है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 मई को राज्य के जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में 30 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 26 मई को राज्य के जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश ओलावृष्टि और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।