उत्तराखंड का लाल ड्यूटी के दौरान लद्दाख में शहीद, परिजनों में कोहराम

 
 

खटीमा (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखण्ड के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है । जहां नागा रेजीमेंट में तैनात एक जवान ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान संतोष कुमार जोशी पुत्र कृष्णनंद जोशी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि जवान की मौत हृदयगति रुकने से हुई है।

 

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के ऊधम सिंह नगर जिले के खटीमा तहसील क्षेत्र के पचौरिया गांव निवासी संतोष कुमार जोशी जोशी (46) पुत्र कृष्णनंद जोशी, भारतीय सेना‌ की 2 नागा रेजिमेंट में हवलदार के पद पर कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी तैनाती लद्दाख में थी। बताया गया है कि बीते शनिवार रात को अचानक उनके सीने में असहनीय दर्द होने लगा, जिस पर सेना के अधिकारियों ने उन्हें सैन्य चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों द्वारा उनके आकस्मिक निधन का कारण हृदयगति रुकना बताया गया है। जवान के निधन की सूचना कंपनी कमांडर ने फोन पर परिजनों को दी। जिसके बाद से परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है।

 

 जवान अपने पीछे पत्नी माया जोशी, पुत्र मयंक और नवल को छोड़ गए हैं। उनका बड़ा बेटा 12वीं में पढ़ता है जबकि छोटा बेटा दसवीं कक्षा का छात्र है।