उत्तराखंड में आज भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लोग रहें अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं। बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया है।
 
 देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं। बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग ने आज कुमाऊं के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है। खासकर नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भारी से बहुत भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ।जिसके चलते पांच जिलों में स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। गढ़वाल में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ने के आसार हैं। जिसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले चार दिन मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान खिसकने, भू-कटाव होने की आशंका है। निचले इलाकों में नदी-नालों में जल स्तर में अचानक वृद्धि हो सकती है। सभी जिलों को संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है।