अभी और सताएगी गर्मी, 9 जून तक जारी रहेगा सितम, राहत के आसार नहीं

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को नार्थवेस्ट इंडिया के लिए वार्निंग जारी की है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी की चेतावनी जारी करते हुए 6 जून को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है। हालांकि उत्तराखंड के
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को नार्थवेस्ट इंडिया के लिए वार्निंग जारी की है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी की चेतावनी जारी करते हुए 6 जून को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है।

हालांकि उत्तराखंड के लिए ये वार्निंग नहीं है लेकिन दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी धूल भरी आंधी की संभावना जताई गई है।

गर्मी से सर्वाधिक तप रहे राजस्थान में भी 9 जून तक राहत के आसार नहीं हैं। पूर्वी राजस्थान में 8 और 9 जून, जबकि पश्चिमी राजस्थान में 9 जून को भीषण गर्मी और गर्म हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में भी 8 और 9 जून को गर्म हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है।

आपको बता दें कि नार्थवेस्ट इंडिया के कई इलाकों में पारा 50 डिग्री के आसपास लगातार बना हुआ है। राजस्थान के रेतीले इलाकों में तो जीना दुश्वार हो गया है। चुरू में पारा 50 डिग्री के निशान को भी पार कर 51 तक पहुंच चुका है।

 

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                              

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost