अगले 12 घंटे उत्तराखंड के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, चलेगी आंधी, गिरेंगे ओले

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम क बार फिर से करवट लेता हुआ दिख रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने और तेज रफ्तार आंधी चल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण भारत
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम क बार फिर से करवट लेता हुआ दिख रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने और तेज रफ्तार आंधी चल सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण भारत में आने वाले तूफान और पश्चिमी विक्षोभ के कारण 17 और 18 जून को पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश की संभावना है। प्री मानसून की बारिश 25 जून से शुरू होगी।

मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ इलाकों में ओले गिर सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत व अल्मोड़ा में ओले गिरने ज्यादा दिखने के आसार हैं। मैदानी इलाकों में 60 से 70 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज आंधी चलने का अनुमान है।

साथ ही गढ़वाल के कुछ मैदानी इलाकों में अधिकतम 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी चल सकती है। वहीं कुमाऊं की अगर बात करें तो यहां के पर्वतीय क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में ओलावृष्टि हो सकती है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost   

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost