उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट- इन जिलों में फिर बारिश- ओलावृष्टि और बिजली चमकने का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कई स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है ।
 
 

देहरादून.(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कई स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है ।

 

बारिश और ओलावृष्टि होने से एक बार फिर स्वेटर बाहर निकल गए है। शुक्रवार दोपहर को नैनीताल में भी तेज बारिश शुरू हुई। इसी बीच जबरदस्त ओलावृष्टि हुई तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में अगले चार दिन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है जिसके चलते उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 21 मार्च तक हल्की से मध्यम बरसात और ओलावृष्टि की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरज के साथ बिजली चमकेगी। इसके अलावा कई क्षेत्रों में ठंडी हवाएं भी भी चल सकती हैं ।

येलो अलर्ट के अनुसार 21 मार्च तक राज्य के जनपदों में कई कई गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है  मौसम विभाग ने कहीं कहीं बिजली गिरने से जानमाल की हानि ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान की भी बात कही है