उत्तराखंड में बदलने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से करवट लेता दिख रहा है। राज्य में तीन दिन बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।  मौसम विभाग के अनुसार  21 फरवरी तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। बारिश और बर्फबारी से तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है।

 

 मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट भी जारी हुआ है। इसके अलावा कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना व्यक्त की गई है.

 

आपको बता दें कि राज्य में फरवरी माह में इस साल की पहली बर्फबारी हुई थी और बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन उसके बाद से प्रदेश भर में मौसम साफ है, जिसके चलते दिन का तापमान में वृद्धि हो रही थी। केवल सुबह और शाम के समय ही ठंड हो रही है। शनिवार शाम से ही शीत लहर चलने से ठंड का थोड़ा एहसास हो रहा था लेकिन आज से बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है।