उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज , इन जिलों में बारिश - बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। रविवार दोपहर बाद टिहरी जिले के प्रताप नगर और भिलंगना ब्लाक क्षेत्र में बारिश हुई। वहीं, ऊपली रमोली क्षेत्र के ओनालगांव में ओलावृष्टि हुई है।
 
 

देहरादून.(उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। रविवार दोपहर बाद टिहरी जिले के प्रताप नगर और भिलंगना ब्लाक क्षेत्र में बारिश हुई। वहीं, ऊपली रमोली क्षेत्र के ओनालगांव में ओलावृष्टि हुई है।

ओलावृष्टि होने से सेब, नाशपाती ,आडू, खुमानी और अन्य फलदार पेड़ों को नुकसान हुआ है। वहीं, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले की ऊंची चोटियों पर रविवार को हिमपात हुआ। 

 मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है

 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 13 और 14 मार्च को पिथौरागढ़ , बागेश्वर, उत्तरकाशी , रुद्रप्रयाग , चमोली जिलों में गर्जन के साथ ओलावृष्टि, बिजली चमकने की संभावना हैं। जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है वही 3500 मीटर या उससे अधिक की ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। 15 मार्च को पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।