उत्तराखंड में करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश- ओलावृष्टि और बिजली चमकने का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है । गुरुवार को मसूरी में एक घंटे जोरदार बारिश हुई । वहीं देहरादून में दोपहर बाद मौसम बदला देर शाम को आंधी ने दुश्वारियां बढ़ाई। आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई
 
 

देहरादून.(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है । गुरुवार को मसूरी में एक घंटे जोरदार बारिश हुई । वहीं देहरादून में दोपहर बाद मौसम बदला देर शाम को आंधी ने दुश्वारियां बढ़ाई। आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई।

 

मौसम विभाग ने अगले 4 दिन उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश बिजली चमकने, ओलावृष्टि और अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 17 से 20 मार्च तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। शेष जनपदों के कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा हो सकती है। पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना है। जिसकों लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 वहीं 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों पर बर्फबारी भी संभावना है। वहीं, मैदानी इलाकों में भी तापमान में कमी आने के साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं।