उत्तराखंड में आज क्या रहेगा मौसम का हाल, इन जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना हुआ है और चटख धूप खिल रही है। जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में हल्का हिमपात हो रहा है। चारों धाम सहित ऊंची चोटियों पर सफेद चादर बिछी नजर आ रही है। 

 
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना हुआ है और चटख धूप खिल रही है। जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में हल्का हिमपात हो रहा है। चारों धाम सहित ऊंची चोटियों पर सफेद चादर बिछी नजर आ रही है। 

 

बर्फबारी के चलते पहाड़ों में सुबह और शाम की सर्द हवाओं से ठिठुरन बनी हुई है। भारी बर्फबारी के चलते ऊंची चोटियों पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।



 मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार गुरुवार से अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहने केआसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।  जबकि मैदानी क्षेत्रों में चटक धूप खिल सकती है और तापमान में तेजी से वृद्धि भी हो सकती है। डीजीआरई चंडीगढ़ ने उत्तराखंड में चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमस्खलन की चेतावनी देते हुए आसपास के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।