अच्छी ख़बर | 16 हजार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का अवसर

सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे बेरोजगारों के लिए अच्छी ख़बर है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सभी सरकारी विभागों में आरक्षित पदों के बैकलॉग के साथ ही शेष रिक्त पदों को भरने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री घोषणा की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने सभी विभागों से रिक्त पदों की सूचना
 

सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे बेरोजगारों के लिए अच्छी ख़बर है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सभी सरकारी विभागों में आरक्षित पदों के बैकलॉग के साथ ही शेष रिक्त पदों को भरने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री घोषणा की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने सभी विभागों से रिक्त पदों की सूचना तलब की।

अब रिक्त पदों को लेकर जो जानकारी निकल कर सामने आई है, उसके अनुसार प्रदेश के 89 सरकारी महकमों में 15, 907 पद रिक्त हैं। 27 विभागों से रिक्त पदों का आंकड़ा अभी नहीं मिला है। जिन विभागों ने अभी तक शासन को सूचना उपलब्ध नहीं कराई है, उनके विभागीय सचिवों को मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह की ओर से एक पत्र जारी कर जल्द सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस आंकड़े के बाद ये संख्या करीब 16 हजार से ज्यादा हो जाएगी।

सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों में से करीब नौ हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शेष बचे रिक्त पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने पर मंथन चल रहा है। जाहिर है इसका फायदा राज्य के बेरोजगार युवाओं को मिलेगा, जो सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे हैं।