उत्तराखंड के SC-ST छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, क्लिक कर जानिए

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड के एस. सी और एस.टी तबके के छात्रों के लिए खुशखबरी। जी हां, भारत के नव रत्न प्रतिष्ठानों में से एक गैस ऑथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) भी राज्य के अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्रों की बड़ी मदद करने वाला है। इस तबके के प्रतिभावान छात्रों को आईएस, और पीसीएस
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड के एस. सी और एस.टी तबके के छात्रों के लिए खुशखबरी। जी हां, भारत के नव रत्न प्रतिष्ठानों में से एक गैस ऑथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) भी राज्य के अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्रों की बड़ी मदद करने वाला है। इस तबके के प्रतिभावान छात्रों को आईएस, और पीसीएस जैसी सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए GAIL भी जल्द अपनी झोली खोलेगा।

राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने राजभवन में आयोजित टॉपर्स कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए जहां राज्य सरकार की उच्च शिक्षा क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों को टॉपर्स के सामने रखा। डा. धन सिंह रावत ने कॉन्क्लेव में मौजूद टॉपर्स को  राज्य में  पलायन जैसे गंभीर मसले को भी शेयर किया।

वहीं उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि, राज्य सरकार के साथ मिलकर गेल भी एस.एसटी तबके के प्रतिभावन छात्रों को तैयारी के लिए आर्थिक और शैक्षिक मदद देगी। उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि इस बारे में उनकी GAIL के बड़े अधिकारियों से बात हो चुकी है और उन्होंने इसके लिए हामी भर दी है।

गौरतलब है कि सूबे की टीएसआर सरकार ने भी दलित, पिछड़े तबके के छात्रों के लिए एक फंड बनाया है जिसकी मदद से इस तबके छात्र सिविल सर्विसेस की देहरादून में तैयारी लेंगे। वहीं अब गेल भी सूबे की सरकार के इस कार्यक्रम में जुड़ने वाला है और अपनी पोटली सूबे के प्रतिभावन दलित-पिछड़े छात्र-छात्राओं पर न्यौछावर करने वाला है।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)