अच्छी ख़बर | जी हां, अब 1940 रूपए में मिलेगा गैस कनेक्शन

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते रसोई गैस कनेक्शन नहीं ले पा रहे लोगों को नया कनेक्शन सिर्फ 1940 रुपये में देगा। इसमें खाली सिलेंडर, सिक्योरिटी, निरीक्षण व रेगुलेटर का शुल्क शामिल है। उपभोक्ताओं को पाइप व गैस रिफिलिंग के लिए 530 रुपये अलग से देने पड़ेंगे। बीपीसी के सेल्स अधिकारी पवन कुमार
 

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते रसोई गैस कनेक्शन नहीं ले पा रहे लोगों को नया कनेक्शन सिर्फ 1940 रुपये में देगा।

इसमें खाली सिलेंडर, सिक्योरिटी, निरीक्षण व रेगुलेटर का शुल्क शामिल है। उपभोक्ताओं को पाइप व गैस रिफिलिंग के लिए 530 रुपये अलग से देने पड़ेंगे।

बीपीसी के सेल्स अधिकारी पवन कुमार के मुताबिक मुख्य रूप से यह योजना उन लोगों के लिए है, जो कनेक्शन के साथ तेल कंपनी की ओर से दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को नहीं लेना चाहते। इस योजना के तहत लोगों को सिर्फ कनेक्शन, सिलेंडर, रेगुलेटर लेना होगा।

गौरतलब है कि अब तक उपभोक्ताओं को नया कनेक्शन लेने के लिए तकरीबन चार हजार रुपये खर्च करने पड़ते थे। वजह यह कि उपभोक्ता को नए कनेक्शन के साथ चूल्हा व कुछ अन्य सामग्री भी अनिवार्य रूप से लेनी पड़ती थी।