अच्छी ख़बर | 460 अतिथि शिक्षकों को मिला सेवा विस्तार

प्रदेश के दूरदराज के सरकारी डिग्री कालेजों में नए सत्र 2016-17 में अब शिक्षकों की कमी का संकट फिलहाल टल गया है। राज्य सरकार ने बीते वर्ष संविदा पर नियुक्त किए गए 460 अतिथि शिक्षकों को नए सत्र में संविदा पर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि सरकारी डिग्री कॉलेजों
 

प्रदेश के दूरदराज के सरकारी डिग्री कालेजों में नए सत्र 2016-17 में अब शिक्षकों की कमी का संकट फिलहाल टल गया है। राज्य सरकार ने बीते वर्ष संविदा पर नियुक्त किए गए 460 अतिथि शिक्षकों को नए सत्र में संविदा पर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि सरकारी डिग्री कॉलेजों में शिक्षकों के रिक्त 681 पदों पर बीते वर्ष विषयवार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हुई थी। इनमें से 460 पदों पर नियुक्तियां की गईं। इन्हें बीते सत्र 2015-16 में नवंबर माह में संविदा पर नियुक्त किया गया था लेकिन इन शिक्षकों की संविदा अवधि 30 जून को समाप्त हो गई थी। जिसके बाद नए सत्र में शिक्षकों की कमी होने का संकट खड़ा हो गया था। जिसको देखते हुए अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा एस रामास्वामी ने इन शिक्षकों को संविदा अवधि नए सत्र तक बढ़ाने के आदेश उच्च शिक्षा निदेशक को जारी किए हैं। शासनादेश में कहा गया कि उच्च शिक्षा महकमे में नियमित शिक्षकों भारी कमी के कारण शैक्षिक कार्यों में व्यवधान उत्पन्न होने का अंदेशा है। इसे देखते हुए संविदा पर नियुक्त शिक्षकों को सेवा विस्तार दिया गया है।