भुतहा गेम खेल रहे थे छात्र, अचानक हुआ ऐसा... अस्पताल पहुंच गए 36 बच्चे!

हममें से कई लोग भले ही भूत-प्रेत को नहीं मानते लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो आत्माओं में विश्वास करते हैं। ऐसे कई तरीके भी बताए जाते हैं जिसके जरिये इन भूतों से संपर्क किया जा सकता है।
 
 

कोलंबिया (उत्तराखंड पोस्ट) बच्चे कई बार खेल-खेल में ही ये कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जिसका अंजाम काफी खतरनाक हो जाता है। हम सिर्फ कूदने-फांदने की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि ऐसे खेलों की बात कर रहे है, जो उन्हें पैरानॉर्मल एक्टिविटी में इनवॉल्व कर देते हैं, ऐसा ही एक केस आया है कोलंबिया से।

हममें से कई लोग भले ही भूत-प्रेत को नहीं मानते लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो आत्माओं में विश्वास करते हैं। ऐसे कई तरीके भी बताए जाते हैं जिसके जरिये इन भूतों से संपर्क किया जा सकता है। ऐसा ही एक गेम होता है ओइजा बोर्ड (Ouija Board)। इस बोर्ड गेम में भूतों से संपर्क करने की कोशिश की जाती है। कहा जाता है इसमें बोर्ड पर पूछे सवालों के जवाब भूत खुद देते हैं।

कोलंबिया के टिम्बिक्वी में मौजूद San Francisco de Asís School में 36 बच्चों को अस्पताल में एडमिट कराया गया क्योंकि वे बेहोश हो गए थे और उनके तनाव के साथ-साथ आंख से दिखाई देना भी बंद हो गया था। पहले एक लड़की को दिक्कत होनी शुरू हो गईष धीरे-धीरे दूसरे बच्चों को भी दिक्कत होने लगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चों को अस्पताल ले जाया गया और फिर इनमें 90 फीसदी बच्चे रिकवर भी करने लगे। कुछ की हालत अब भी ठीक नहीं है, घटना की जांच जारी है।

इसी साल मार्च महीने में भी कोलंबिया की 28 स्कूल की लड़कियों को ओइजा बोर्ड गेम के दौरान बेहोश पाया गया था, जिसके बाद उन्हें भी अस्पताल ले जाया गया था। अब तक ओइजा गेम के दौरान भूतों से संपर्क और बेहोशी की 5 घटनाएं अलग-अलग स्कूलों से सामने आ चुकी हैं। एक घटना में तो टीनएज लड़की खड़ी होकर अजीबोगरीब भाषा में बात करने लगी थी और उसने अपने भाई को भी मारना शुरू कर दिया था।