जनता के बीच पहुंचे हरीश रावत, कहा- मोदी सरकार ने की लोकतंत्र की हत्या

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा निकालकर केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के निर्देश पर सरकार 28 मार्च को बहुमत साबित करने के लिए तैयार थी लेकिन इससे ठीक एक दिन पहले प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि उनकी
 

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा निकालकर केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के निर्देश पर सरकार 28 मार्च को बहुमत साबित करने के लिए तैयार थी लेकिन इससे ठीक एक दिन पहले प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य की जनता की उम्मीदों का बजट नवनिर्वाचित विधानसभा से पास कराया लेकिन महिलाओं, युवाओं, पिछड़े वर्गों, दलितों एवं पूर्व सैनिकों को समर्पित बजट को केंद्र सरकार ने जनता से छीन लिया। (पढ़ें-मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस निकालेगी ‘लोकतंत्र बचाओ न्याय यात्रा’)

रावत ने कहा कि भाजपा पहले दिन से ही निर्वाचित सरकार को गिराने की साजिश रच रही थी। उसने जिस तरह धनबल, दलबदल कानून व संविधान की भावना के साथ खिलवाड़ किया वह उसके दोहरे चरित्र को दर्शाता है। हरीश रावत ने समर्थकों के साथ देहरादून के ब्रह्मपुरी, लोहिया नगर, महबूब कॉलोनी, ब्राह्मणवाला, इंदिरा गांधी मार्ग आदि क्षेत्रों में पदयात्रा निकाली। इसके पहले दोपहर में हरीश रावत ने ट्वीट कर लोगों से भारी संख्या में पदयात्रा में पहुंचने की अपील भी की थी। पदयात्रा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। (पढ़ें-हरीश रावत के कथित स्टिंग मामले में कल होगी हाईकोर्ट में सुनवाई)