महापुरुषों की जयंती और पुण्यतिथि पर मिलने वाली 15 छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कैबिनेट बैठक में स्कूलों में महापुरुषों के जन्मदिन पर छुट्टियां रद्द करने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। इसके साथ ही कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगी दी है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट मंगलवार को हुई कैबिनेट
 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कैबिनेट बैठक में स्कूलों में महापुरुषों के जन्मदिन पर छुट्टियां रद्द करने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। इसके साथ ही कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगी दी है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग को ब्रीफ करते हुये योगी सरकार में प्रवक्ता श्रीकान्त शर्मा ने बताया कि प्रदेश में सरकारी व गैर सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों की पहचान कर कार्रवाई करेगी। भू-माफिया को रोकने के लिए टास्क फोर्स का भी गठन किया जाएगा।

कैबिनेट में लिए गए फैसले के मुताबिक अब सार्वजनिक स्थानों पर धर्म के नाम पर कब्जे नहीं होंगे। बैठक में सरकारी जमीनों पर जिन लोगों ने कब्ज़ा किया है उन पर सख्त कार्यवाही और सरकारी जमीनों पर जिन लोगों ने कब्ज़ा किया है उन्हें 2 महीने के अन्दर चिह्नित करने का फैसला लिया गया है।

इसे साथ ही दबंगों की शिकायत पर पुलिस तुरन्त कार्यवाही करेगी। शिकायत न सुनने पर उन कर्मचारियों, अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। ऑनलाइन माध्यम लोग जन सुनवाई डॉट कॉम पर शिकायत कर सकेंगे।

इसके साथ ही योगी सरकार ने महापुरुषों के जन्मदिन- जयंती पर होने वाली 15 छुट्टियों को रद्द कर दिया है। इन 15 छुट्टियों में स्कूलों में कम से कम एक घंटे पढ़ाई करानी होगी। इसके साथ ही स्कूल और कॉलेज बच्चों को महापुरुष से जुड़ी जानकारी भी देंगे।