यहां कटा सबसे महंगा चालान, इसलिए भरना पड़ा दो लाख रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से ही चालान की रकम लोगों के होश उड़ा रही है। अब खबर है कि यातायात नियमों के उल्लंघन पर एक ट्रक का दो लाख रुपये का चालान काटा गया है। जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से ही चालान की रकम लोगों के होश उड़ा रही है। अब खबर है कि यातायात नियमों के उल्लंघन पर एक ट्रक का दो लाख रुपये का चालान काटा गया है।

जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर 2 लाख 5 सौ रुपये का चालान भरना पड़ा।

बुधवार रात दिल्ली के मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जाते समय हरियाणा नंबर के इस ट्रक का चालान दिल्ली पुलिस ने किया जिसमें रेत भरा हुआ था। ओवरलोडिंग के कारण ये चालान किया गया जिसे गुरुवार को रोहिणी कोर्ट में जमा किया गया। माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में यह अब तक का काटा गया सबसे बड़ा चालान है।

ओवरलोडिंग के लिए जिस ट्रक का चालान हुआ है  उसका नंबर HR 69C7473 है। ट्रक के मालिक का कहना था कि उनकी गाड़ी की लोडिंग 25 टन पर पास है, उनकी गाड़ी में 43 टन रेत था। उनकी गाड़ी में 18 टन ज्यादा बताकर चालान किया गया। बढ़े हुए चालान को लेकर ट्रक मालिक का कहना है कि चालान के रूप में इतनी बड़ी रकम को वसूलना उनके साथ ज्यादती है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में राजस्थान के एक ट्रक का ओवर लोडिंग की वजह से 1 लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान कटा। हालांकि, यह चालान दिल्ली पुलिस ने नहीं बल्कि स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने काटा था।

 

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost