1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 के नोट, इस बैंक ने लिया बड़ा फैसला, जानिए वजह

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आपका खाता इंडियन बैंक में हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, इंडियन बैंक के एटीएम मशीन से अब 2 हजार रुपये के नोट नहीं निकलेंगे। जानकारी के मुताबिक इंडियन बैंक ने 1 मार्च से एटीएम मशीन में 2 हजार रुपये के नोट नहीं डालने का ऐलान किया
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आपका खाता इंडियन बैंक में हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, इंडियन बैंक के एटीएम मशीन से अब 2 हजार रुपये के नोट नहीं निकलेंगे।

जानकारी के मुताबिक इंडियन बैंक ने 1 मार्च से एटीएम मशीन में 2 हजार रुपये के नोट नहीं डालने का ऐलान किया है। बैंक ने इस संबंध में एक सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

इस सर्कुलर में बताया गया है कि आगामी 1 मार्च से इंडियन बैंक के ATM में 2,000 रुपये नोट रखने वाले कैसेट्स को हटा दिया जाएगा।

बैंक ने यह फैसला अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया हैं। बैंक का कहना है कि 2 हजार रुपये के बजाए मशीन में 200 रुपये के नोटों की संख्‍या बढ़ा दी जाएगी। इसके लिए मशीन में रखे जाने वाले 200 रुपये के कैसेट्स की संख्‍या भी बढ़ाई जाएगी।

ब्रांच से मिलेंगे 2000 के नोट | ऐसे में अगर आप 2 हजार रुपये का नोट लेना चाहते हैं तो आपको बैंक के ब्रांच में जाना होगा। बैंक के ब्रांच से आप 2 हजार रुपये के नोट निकालने के साथ ही जमा भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इंडियन बैंक का इलाहाबाद बैंक के साथ विलय होने वाला है। ये विलय 1 अप्रैल से अस्‍तित्‍व में आएगा।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost