सरकार के इस फैसले से एक झटके में बेरोजगार हुए 25 हजार होमगार्ड

लखनऊ(उत्तराखंड पोस्ट) योगी सरकार ने 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी खत्म कर दी है।सोमवार को एडीजी पुलिस मुख्यालय बीपी जोगदंड ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इस आदेश में कहा गया है कि कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस विभाग में रिक्तियों के सापेक्ष 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई थी । 28 अगस्त
 

लखनऊ(उत्तराखंड पोस्ट) योगी सरकार ने 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी खत्म कर दी है।सोमवार को एडीजी पुलिस मुख्यालय बीपी जोगदंड ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

इस आदेश में कहा गया है कि कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस विभाग में रिक्तियों के सापेक्ष 25 हजार होमगार्ड  की ड्यूटी लगाई गई थी । 28 अगस्त को मुख्य सचिव की बैठक में ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया गया था।

 साथ ही कानून व्यवस्था में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड की संख्या में भी 32 फीसदी तक की कटौती की गई है।यानि अब तक 40 हजार होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त की जा चुकी है। होमगार्ड को 25 दिन के बजाय अब 15 दिनों की ही ड्यूटी मिलेगी।

दरअसल, कहा जा रहा है कि पुलिस के सिपाही के बराबर दैनिक वेतन देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश में होमगार्ड का वेतन 500 रुपए से बढ़कर 672 रुपए हो गया था। इसका सीधा प्रभाव पुलिस के बजट पर पड़ रहा था। इसी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost